News in Brief

नई दिल्ली: क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में इंग्लैंड और आयरलैंड का प्रतिनिधित्व करने वाले तेज गेंदबाज बॉयड रैंकिन (Boyd Rankin) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. रैंकिन उन 15 खिलाड़ियों में शामिल है जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दो देशों का प्रतिनिधित्व किया है.

बॉयड रैंकिन ने लिया संन्यास

बॉयड रैंकिन (Boyd Rankin) ने 2003 में आयरलैंड के लिए पदार्पण किया था और उन्होंने अपने देश के लिए आखिरी टी20 मुकाबला 2020 में ग्रेटर नोएडा में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था.

इस 36 साल के खिलाड़ी ने इंग्लैंड के लिए 2013-14 एशेज टेस्ट मैच के अलावा सात एकदिवसीय और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं.

आयरलैंड को 2017 में टेस्ट दर्जा मिलने के बाद वह वापस अपने देश लौट गए. उन्होंने कुल तीन टेस्ट, 75 एकदिवसीय और 50 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

संन्यास लेने के बाद बोले बॉयड रैंकिन 

बॉयड रैंकिन (Boyd Rankin) ने बयान जारी कर बताया, ‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेना हमेशा कठिन होता है, लेकिन मुझे लगता है कि इस कदम के लिए यह सही समय है’. मैंने 2003 से पेशेवर रूप से क्रिकेट खेलते हुए इसे अपना तन तथा मन देने के साथ खेल के हर पल का लुत्फ उठाया है’.

इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं आयरलैंड के लिए इतना खेलूंगा. कई विश्व कप में खेलने के साथ दुनिया की यात्रा करना और आयरिश जर्सी को पहनना कुछ ऐसा है जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा’.

उन्होंने कहा, ‘मैं हमेशा सबसे अच्छा खिलाड़ी बनने और शीर्ष स्तर पर खेलने का प्रयास करता था. ऐसे समय में जब आयरलैंड को टेस्ट दर्जा नहीं मिला था तब इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करना बहुत गर्व का क्षण था’.

बॉयड रैंकिन (Boyd Rankin) ने कहा, ‘मुझे उन सभी खिलाड़ियों की कमी खलेगी जिनके साथ मैंने सबसे अधिक खेला और उस दौरान जीत का लुत्फ उठाया’.