News in Brief

Barmer: शहरों से होते हुए गांव- ढाणी में पैर पसार चुके कोरोना (Corona) को मात देने के लिए “एक प्रयास, आपकी सरकार” अभियान का राजस्व मंत्री हरीश चौधरी (Harish Chaudhary) ने शुभारंभ किया. यह अभियान तेजी से फैल रहे कोरोना को रोकने और आमजनता में जागरूकता लाने का काम करेगा. 

यह भी पढ़ें- Barmer: बायतु में जल्द बनेगा अस्थाई कोविड सेंटर, जायजा लेने पहुंचे राजस्व मंत्री

दरअसल, इस अभियान का राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बायतु मुख्यालय पर स्थित कोविड सेंटर (Covid Center) से किया. अलग-अलग वाहनों पर तैयार किये कुल 16 रथों को राजस्व मंत्री हरीश चौधरी की मौजूदगी में महिला नर्सिंग स्टाफ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

यह भी पढ़ें- 18 घंटे बाद मासूम अनिल ने जीती जंग, 90 फीट गहरे बोरवेल से देसी जुगाड़ से हुआ Rescue

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किए गए जागरूकता रथ बायतु विधानसभा क्षेत्र के पंचायत समिति क्षेत्र बायतु, गिड़ा और पाटोदी समेत पूरे विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक ग्राम पंचायत और राजस्व गांव तक जायेंगे तथा कोरोना महामारी के बारे में उनके लक्षण, प्रकोप और इलाज के बारे में ग्रामीणों में जागरूकता फैलायेंगे. 

क्या बोले राजस्व मंत्री हरीश चौधरी 
इस मौके पर राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि यह 16 जागरूकता रथ बायतु क्षेत्र के लोगों को कोरोना जैसी महामारी के प्रति जागरूक करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. गांवों में व्यक्ति बीमार पड़ने पर जानकारी के अभाव में झोला छाप डॉक्टरों के चंगुल में आ जाते हैं तथा तबियत ज्यादा बिगड़ने पर चिकित्सकों के पास जाकर इलाज शुरू करवाते हैं तब तक बहुत ही देर हो जाती है. ऐसे में लोगों को इस कोरोना जैसी महामारी के प्रति जागरूक करना अतिआवश्यक है. 

और क्या बोले मंत्री चौधरी
उन्होंने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण हेतु पात्र लोगों को भी प्रेरित कर अधिक से अधिक टीकाकरण करवाने के संबंध में जागरूक किया जाएगा. राजस्व मंत्री हरीश चौधरी की निगरानी में इन जागरूकता रथों स्थानीय प्रशासन मॉनिटरिंग करेगा. गांवों में जन जागरूकता के अभाव में फैल रहे कोरोना महामारी को रोकने तथा लोंगो में जागरूकता लाने के उद्देश्य से राजस्व मंत्री लगातार ग्रामीण क्षेत्रो में जागरूकता लाने के लिए उनकी ओर इस प्रयास को भी धरातल पर लागू किया है. 

ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर बायतु प्रधान सिमरथाराम चौधरी, पूर्व उप प्रधान टीकमाराम लेघा,पाटोदी पूर्व प्रधान रशीदा बानो, बायतु तहसीलदार सज्जन चौधरी, विकास अधिकारी अमित चौधरी, सीएचसी प्रभारी डॉ. जोगेश चौधरी, सीबीईईओ रेखाराम सियाग समेत नर्सिंग स्टाफ उपस्थित रहे.

Reporter- Bhupesh Acharya