नई दिल्ली: कोरोना वायरस से निपटने के लिए दिल्ली में पिछले 3 हफ्ते से जारी लॉकडाउन एक सप्ताह और आगे बढ़ा दिया गया है. इसके साथ ही शहर में मेट्रो सेवाएं भी सस्पेंड कर दी गई हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज यह घोषणा की.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जारी लॉकडाउन को और आगे बढ़ाने की जरूरत है. अगर सरकार ने यह कदम नहीं उठाया तो कोरोना वायरस पर जो बढ़त हासिल की गई थी, वह खत्म हो जाएगी. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए दिल्ली में लागू लॉकडाउन को एक सप्ताह और आगे बढ़ाया जा रहा है. इस बार का लॉकडाउन पहले से भी सख्त होगा. इस दौरान दिल्ली में मेट्रो सेवाएं भी बंद रहेंगी. यह लॉकडाउन अगले सोमवार को सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा. 

मुख्यमंत्री ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन लगाने से पॉजिटिविटी रेट 35 प्रतिशत से गिरकर 23 प्रतिशत हो गई है. सरकार ने इस समय का इस्तेमाल दिल्ली में स्वास्थ्य सुविधाओं और व्यवस्थाओं को मजबूत करने के लिए किया है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की वजह से कुछ समय से दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार आया है. दिल्ली सरकार ने अपनी ओर से सिस्टम को सुधारने के लिए काफी प्रयास किए हैं.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन की स्पीड बढ़ाने के लिए सरकारी स्कूलों में शानदार व्यवस्था की गई हैं. सरकार का साथ देते हुए युवा भी इस अभियान में बढ़-चढ़कर साथ दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि टीकाकरण की स्पीड बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार से सहयोग मांगा गया है. उम्मीद है कि केंद्र सरकार इस काम में दिल्ली सरकार का पूरा साथ देगी.