नई दिल्ली: देश में कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) बेकाबू है. कोरोना के कुल मामले दो करोड़ के पार हो गए हैं. इसी तरह तीस लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं. महामारी के बढ़े खतरे के बीच अब बिहार सरकार ने 15 मई तक लॉकडाउन लगा दिया है. 

सीएम ने किया ऐलान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लॉकडाउन का ऐलान करते हुए कहा कि कैबिनेट के प्रस्ताव पर हमने आज लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है और लॉकडाउन की विस्तृत गाइडलाइन जारी करने का आदेश दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- Coronavirus के बढ़ते कहर के बीच अब Bihar ने किया Lockdown का ऐलान, 15 मई तक रहेगा लागू

‘बिहार का बुरा हाल’

कोरोना वायरस (Bihar Corona Update ) के प्रकोप से बिहार बुरी तरह प्रभावित है. इस महामारी में तथा इससे संक्रमित व्यक्तियों की जांच एवं उपचार हेतु सामग्री सेवा एवं अन्य आधारभूत संरचना की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार ने कई निर्णय लिए हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कल बीते सोमवार को हाईलेवल मीटिंग के बाद कोरोना उन्मूलन कोष का गठन को मंजूरी दी थी.

सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लाॅकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया. इसकी विस्तृत गाइडलाइंस और बाकी गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management Group) को कार्रवाई करने हेतू निदेश दिया गया है.

हाई कोर्ट ने लगाई थी फटकार

इससे पहले हाई कोर्ट (High Court) ने राज्य सरकार को सूबे की विकराल स्थिति को लेकर फटकार लगाई थी. हाई कोर्ट ने कहा था कि वो जल्द बताए कि वो लॉकडाउन को लेकर क्या सोंच रही है. वहीं हाई कोर्ट ने ये भी कहा था कि सरकार के पास कोई ठोस एक्शन प्लान तक नहीं है, वहीं अभी तक जो एक्शन प्लान दिए गए वो आधे-अधूरे थे.  

LIVE TV