News in Brief

नई दिल्ली: आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने पावरप्ले गेंदबाज बनने का श्रेय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को दिया है. चाहर श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं. 

माही भाई ने मुझे बहुत डांटा: चाहर 

चाहर (Deepak Chahar) ने द टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, ‘माही भाई ने मुझे पावरप्ले गेंदबाज बनाया. वह हमेशा मुझसे कहते हैं कि तुम एक पावरप्ले गेंदबाज हो. मैच का पहला ओवर वह ज्यादातर मुझे ही देते हैं. मुझे उनके द्वारा बहुत डांटा गया, लेकिन मैं उन बातों को जानता हूं और उस मार्गदर्शन से मुझे भी बहुत फायदा हुआ है. मुझे एक गेंदबाज के रूप में विकसित होने में मदद मिली है.

चार ने धोनी की तारीफ में पढ़े कसीदे

चाहर (Deepak Chahar) ने आईपीएल 2021 में नई गेंद से गेंदबाजी की थी और कई विकेट भी चटकाए थे. उन्होंने दो बार चार-चार विकेट भी लिए.

उन्होंने कहा, ‘माही भाई की कप्तानी में खेलना शुरू से ही मेरा सपना था. उनकी कप्तानी में मुझे काफी कुछ सीखने को मिला है. मैं उनके मार्गदर्शन में अपने खेल को दूसरे स्तर पर ले गया हूं. उन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया है. उन्होंने मुझे सिखाया कि जिम्मेदारी कैसे लेनी है. मेरी टीम (सीएसके) में ऐसा कोई नहीं है जो पावरप्ले में तीन ओवर फेंके. मैं ऐसा माही भाई की वजह से करता हूं. टीम के लिए पहला ओवर फेंकना आसान काम नहीं है. समय के साथ मैंने सुधार किया है और सीखा है कि रनों के गति को कैसे नियंत्रित किया जाए, खासकर टी-20 मैचों में’.