Dholpur: देश में महामारी के चलते संकट का समय है. इस संकट में सरकार भी इस महामारी से बचने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) जैसे कड़े फैसले ले रही है और इस समय लोग अपने घरों में बंद हैं लेकिन जो पशु-पक्षी आवारा पशु केवल मानव के भरोसे होते हैं. 

यह भी पढ़ें- जयपुर: पशु-पक्षियों के लिए आगे आई ‘मेरी पहल’ संस्था, कर रही बेजुबानों की मदद

वहीं, धौलपुर में बजरंग दल युवाओं ने पार्षद रामकुमार शर्मा (Ramkumar Sharma) के नेतृत्व में एक अच्छी पहल करते हुए आवारा पशुओं के लिए जगह-जगह चारे की व्यवस्था की है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Corona Update: राज्य में फिर बढ़े संक्रमित, 24 घंटे में आए नए 18,231 मरीज

बजरंग दल के राम शर्मा ने बताया कि हम पिछले कई दिनों से पशुओं के लिए जगह-जगह चारा डालकर उनके खाने की व्यवस्था कर रहे हैं क्योंकि लोग सड़कों पर नहीं निकल रहे हैं. दुकानें बंद हैं तो आवारा पशुओं भूख से परेशान व्याकुल हो रहे हैं, जिसे देखकर बजरंग दल ने ऑनलाइन मीटिंग का आयोजन किया, जिसमें यह फैसला लिया गया कि हम पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था करेंगे. 

इसमें शहर की चुनिंदा जगहों पर चारा पानी डाला जा रहा है, जहां से आवारा पशु आराम से अपना पेट भर रहा है. इस मौके पर उपस्थित विकास उर्फ सोनू ने बताया कि पशुओं के लिए बजरंग दल एक बार फिर खड़ा है. आज जब हम अपने घरों में बंद हैं तो कम से कम अपने घरों के बाहर पशुओं के लिए चारा पानी की व्यवस्था तो कर सकते हैं. अपनी छतों पर पक्षियों के लिए दाना पानी की व्यवस्था कर सकते हैं. यह व्यवस्था जरूर करें. हमारा आपसे करबद्ध निवेदन है कि ऐसा करने से कोई पशु पक्षी भूख से प्राण नहीं त्यागेगा. अब हर रोज सुबह पार्षद रामकुमार शर्मा के साथ बजरंग दल के सदस्य जगह-जगह चारा डालने में सहयोग कर रहे हैं.