नई दिल्ली: पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड (Sagar Dhankhar Murder Case) में कई दिनों की आंख-मिचौली के बाद दिल्ली पुलिस ने आखिरकार आरोपी पहलवान सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) को अरेस्ट कर ही लिया. पुलिस की स्पेशल टीम अब पहलवान सुशील कुमार से पूछताछ रही है.

जी न्यूज की इनसाइड स्टोरी

वहीं जी न्यूज की पड़ताल में इस हत्याकांड की इनसाइड स्टोरी निकलकर सामने आई है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक जिस फ्लैट के किराये की वजह से यह घटना हुई, वह अंतरराष्ट्रीय पहलवान सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) की पत्नी के नाम पर है. इस फ्लैट को एक ब्रोकर के जरिए जूनियर नेशनल पहलवान सागर धनखड़ (Sagar Dhankhar) ने किराये पर लिया था. इस फ्टैल पर सागर धनखड़ के अलावा उसके दूसरे साथी भी रहते थे.

काला झटैडी गैंग के बदमाश आते थे

इसी बीच पहलवान सुशील कुमार को जानकारी मिली कि उसके फ्लैट में फरार बदमाश काला झटैडी समेत उसके कई गुर्गे भी शरण लेने के लिए आते रहते हैं. यह पता चलने पर सुशील कुमार ने ब्रोकर के जरिए पहलवान सागर धनखड़ (Sagar Dhankhar) को वह फ्लैट खाली करने के लिए कहा. शुरुआती ना-नुकर के बाद सागर धनखड़ ने आखिरकार वह फ्लैट खाली कर दिया और दो महीने का किराया दिए बिना वहां से साथियों के साथ चला गया. 

सागर धनखड़ और उसके साथी अगवा

सुशील कुमार ने ब्रोकर के जरिए सागर से 2 महीने का किराया मांगा लेकिन वह टालमटोल करता रहा. इसके बाद किराये को लेकर सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) ने साथियों के साथ मिलकर 4 मई की रात को सागर धनखड़ (Sagar Dhankhar) और उसके तीन साथियों को अगवा कर लिया और उन्हें छत्रसाल स्टेडियम ले जाकर जबरदस्त पिटाई की. पिटने वालों में सागर का दोस्त सोनू महाल भी शामिल था. वह काला झटैडी गैंग का सक्रिय बदमाश है और उस पर कई मुकदमे दर्ज हैं. इस पिटाई से सिर में सागर के सिर में गंभीर चोट लगी, जिससे उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया. 

काला झटैडी ने सुशील को धमकी दी

वहीं घटना के बाद जब पुलिस स्टेडियम पहुंची तो पहलवान सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) वहां से साथियों के साथ निकल गया. हालांकि उसका एक साथी पुलिस की पकड़ में आ गया था. सूत्रों के मुताबिक इस घटना के बाद पहलवान सुशील कुमार ने काला झटैडी से सुलह करने की कोशिश की लेकिन उसने उल्टा सुशील को ही धमकी दे डाली. इसके बाद पुलिस और काला झटैडी गैंग से बचने के लिए सुशील कुमार लगातार यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में इधर-उधर छिपता फिर रहा था. लेकिन लगातार पीछा कर रही पुलिस ने उसे आखिरकार पकड़ ही लिया.

ये था सुशील पहलवान का फरारी रूट:-

 -4 मई की रात को पहलवानर सागर धनखड़ की हत्या हुई
-6 मई को हरिद्वार- ऋषिकेश में एक बड़े बाबा के आश्रम में रुका
-फिर 7 मई को वापस दिल्ली आया
-फिर हरियाणा के बहादुरगढ़ गया
-हरियाणा के बहादुरगढ़ से चंडीगढ़ गया
-चंडीगढ़ से वापस पंजाब के भटिंडा गया
– फिर भटिंडा से चंडीगढ़ गया
-चंडीगढ़ से गुरुग्राम गया
-गुरुग्राम से वेस्ट दिल्ली आया
-फिर आज मुंडका से गिरफ्तार हुआ

सबसे पहले Zee News ने दिखाई थी कार

खास बात ये है कि मेरठ टोल पर 6 मई को सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar)जिस इनोवा कार में नजर आ रहा था. वह तस्वीर सबसे पहले Zee News ने ही दिखाई थी. वो कार हरियाणा नम्बर की थी. उसमे सुशील को छुपाने में मदद करने वाला बबलू नाम का शख्स था. बबलू बहादुरगढ़ का रहने वाला है. जिससे पुलिस को सुशील के बारे में कई अहम जानकारियां मिली. 

ये भी पढ़ें- पूछताछ में Sushil Kumar का कबूलनामा, छत्रसाल स्‍टेडियम में मारपीट की बात कबूली

सुशील का साथी अजय भी अरेस्ट

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल के डेप्‍युटी कमिश्‍नर पीएस कुशवाह के अनुसार, सुशील कुमार को उनके सहयोगी अजय उर्फ सुनील के साथ मुंडका से अरेस्‍ट किया गया है. अजय की गिरफ्तारी पर भी 50,000 रुपये का इनाम था.

LIVE TV