नई दिल्ली: बीसीसीआई (BCCI) की सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने शुक्रवार को इस साल जून में होने वाली आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) के लिए भारत की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया. इसी के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी टेस्ट टीम चुनी गई है.  

खिलाड़ियों की लिस्ट में एक बड़ा नाम ऐसा भी है जिसे पिछले कुछ वक्त से मौके नहीं मिल रहे और इस खिलाड़ी के करियर पर अब सवाल खड़े होना शुरू हो गए हैं.

कुलदीप को नहीं मिला मौका

कुलदीप यादव (Kuldeep yadav)  को टीम मैनेजमेंट मौके नहीं दे रही है. इस बात में कोई दोहराए नहीं है. कुलदीप ने आखिरी टेस्ट इस साल इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. लेकिन इस स्पिन गेंदबाज को ज्यादा ओवर फेंकने का मौका नहीं दिया गया. 

इंग्लैंड दौरे से पहले कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) लगभग 2 साल से टेस्ट टीम में वापसी का इंतजार कर रहे थे. लेकिन वो मौका भी सिर्फ नाम का था और अब एक बार फिर उन्हें नजरअंदाज किया गया है.

बता दें कि कुलदीप यादव के करियर पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. दरअसल इस साल हुए सीनियर भारतीय पुरुष टीम के लिए कॉन्ट्रैक्ट में भी कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) का डिमोशन हुआ है. कुलदीप को ग्रेड ए से सीधा ग्रेड सी का कॉन्ट्रैक्ट मिला है. मतलब कुलदीप को अब 5 करोड़ नहीं बल्कि 1 करोड़ की सैलरी मिलेगी. 

18 जून से शुरू होगा घमासान

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथम्पटन में खेला जाएगा जबकि इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगी. दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त को लॉडर्स पर, तीसरा 25 से 29 अगस्त को लीड्स में, चौथा दो से छह सितंबर को ओवल पर और पांचवां 10 से 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

भारतीय टीम :

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिट होने पर), रिद्धिमान साहा (फिट होने पर).

स्टैंडबाय : अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान , अर्जन नगवासवाला.