News in Brief

Dhanbad: सरकार लगातार लोगों को दहेज के खिलाफ जागरूक करने की कोशिश कर रहें हैं. इसके बाद ही कुछ लोग इस कुरीति को छोड़ने के लिए तैयार है. जिस वजह से वो लड़कियों को शादी के बाद प्रताड़ित भी करते हैं. इसी कड़ी में धनबाद के कतरास में भी प्रताड़ना से तंग आकर एक महिला ने अपनी जीवन लीला को समाप्त कर लिया. 

दरअसल, धनबाद के कतरास की रहने वाली कोमल की शादी आलोक कुमार से अप्रैल 2018 में हुआ था. कोमल का प्रेम विवाह हुआ था. शादी के बाद से ही उसका पति उसके साथ मारपीट किया करता था. इसमें ससुराल के सभी लोग साथ देते थे. ससुरालवाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित भी करते थे. जिससे तंग आकर कोमल ने आत्महत्या कर लिया. 

कोमल के परिजनों ने बताया कि उसके ससुराल वाले हमेशा मारपीट और प्रताड़ित किया करते थे. वो दहेज के लिये कोमल को तकलीफ देते थे. कई बार कोमल भाग कर मायके आ जाया करती थी. फिर समझौता होने के बाद वो अपने ससुराल जाती थी.  

ये भी पढ़ें- BPSC Result को लेकर पप्पू का CM नीतीश पर तंज, कहा-20 लाख नौकरी देने वालों को देख सिर पीट लीजिए

उन्होंने आगे बताया कि कोमल का पति आलोक फर्जी आईडी लड़की का बनाकर लड़कियों से अश्लील बात करता था. देर रात हमेशा शराब के नशे में घर आता था. कोमल जब भी उसे रोकने की कोशिश करती थी तो वो जान से मारने की धमकी देता था. अंत में उसने तंग आ कर अपनी जीवनलीला को खत्म कर दिया. कोमल ने आत्महत्या करने से पहले अपना दर्दभरा वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर भी किया था. 

इस घटना के बाद कोमल के घर में लोगों का रो रोकर बुरा हाल है. वो लगातार पुलिस से इंसाफ की मांग कर रहे है. पुलिस ने ससुराल वालों की तलाश शुरू कर दी है. फिलहाल वो पुलिस की पकड़ से दूर हैं.

(इनपुट: नीतीश मिश्रा)