News in Brief

Khajuwala: राजस्थान के बीकानेर जिले के छतरगढ़ क्षेत्र में अल सुबह हुई बारिश के बाद घर की दीवार ढहने से हुए हादसे में दो मासूम बच्चों की मौत हो गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों का पोस्टमार्टम करवाया और शव परिजनों के सुपर्द कर दिए. छतरगढ़ में तेज बारिश से आज सुबह चक 12 STM में बने एक मकान की दीवार ढह जाने से दीवार के पास सो रहे दो सगे भाईयों की मौके पर ही मौत हो गई. 

मृतकों में राकेश दस साल का था जबकि अनिल महज आठ साल का था और इनका परिवार यहां एक खेत में काम करता था. घर के हिस्से की दीवार छत सहित गिर गई. छत कच्ची थी लेकिन दीवार पक्की बनी हुई थी और दीवार का एक हिस्सा बच्चों पर आ गिरा, जिससे खेत में मजदूरी कर अपने परिवार का पेट भरने वाले छोटूराम के दो बच्चों की मौत हो गई.

खेत में मजदूरी कर पलता था परिवार
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार छोटूराम छतरगढ़ के 12 एसटीएम में टप्पूसिंह राजपूत के खेत में मजदूरी करता था और उसके छह बच्चे घर के अंदर सो रहे थे, जिसमें पांच बेटे और एक बेटी थी. एक तरफ राकेश और अनिल सो रहे थे, जबकि कुछ फीट दूरी पर ही दूसरे भाई-बहन और माता-पिता सो रहे थे. देर रात बारिश शुरू हुई जो सुबह तक रिमझिम चलती रही और इस बीच करीब पांच बजे कच्ची छत दीवार के एक हिस्से के साथ गिर गई. 

ये दीवार पक्की थी जो दोनों भाईयों पर आ गिरी और पास ही सो रहे मां-बाप और भाई कुछ कर पाते इससे पहले ही भारी भरकम दीवार के सिर पर गिरने से उनकी मौत हो चुकी थी. चीखने चिलाने की आवाज आई तो आस-पास की ढाणी से भी लोग पहुंचे और इन दोनों बच्चों को अस्पताल ले गए. वहां इन्हें मृत घोषित कर दिया गया. बाद में छतरगढ़ पुलिस को सूचना दी गई, जहां से थानाधिकारी जयकुमार भादू मौके पर पहुंचे, फिलहाल बच्चों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है.

Reporter: Tribhuvan Ranga

यह भी पढ़ें – 

खाजूवाला में उदयपुर घटना के विरोध में बाजार बंद, उपखण्ड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

अपने जिले की खबर के लिए यहां क्लिक करें