News in Brief

भोपालः देश में कोरोना की दूसरी लहर अब धीरे-धीरे शांत होने लगी, बावजूद उसके लॉकडाउन पाबंदियों में ढील नहीं दी जा रही. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन अवधि बढाई गई. इसके साथ ही प्रदेश के कुछ अन्य जिलों में भी लॉकडाउन बढ़ाया गया. कुछ जिला कलेक्टरों ने लॉकडाउन के निर्देश जारी कर दिए, अन्य जिलों में भी जल्द ही निर्देश जारी कर दिए जाएंगे.

शाजापुर में 31 मई तक लॉकडाउन
शाजापुर में कोरोना संक्रमण रोकने के उद्देश्य से 31 मई तक कर्फ्यू बढ़ाया गया. कलेक्टर पंकज श्रीवास्तव ने निर्देश जारी करते हुए सूचना दी, अगर संक्रमण कम हुआ तो धीरे-धीरे लॉकडाउन खोला जाएगा. अगर संक्रमण फिर भी बढ़ा तो लॉकडाउन भी बढ़ा दिया जाएगा. इस दौरान कलेक्टर और पुलिसकर्मियों ने सड़क पर उतर कर लोगों को गाइडलाइन पालन की समझाइश दी. उन्होंने लोगों को संदेश दिया कि घर में रहें, सुरक्षित रहें और निर्देशों का पालन करते रहें. 

यह भी पढ़ेंः-Positivity से हारेगा कोरोनाः MP में मरीजों के लिए गरबे की धुन पर थिरके डॉक्टर, देखें Video

जबलपुर में एक जून तक कर्फ्यू
जबलपुर में प्रशासन ने निर्देश जारी करते हुए बताया कि जिले में संक्रमण की चेन तोड़ने के उद्देश्य से एक जून की सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा. जिला कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने निर्देश जारी करते हुए बताया कि जिले की राजस्व सीमा क्षेत्र में लॉकडाउन प्रभावी रहेगा. इस दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़ अन्य सेवाएं बंद रहेंगी.

छतरपुर में कर्फ्यू उल्लंघन पर दुकान सील
पूरे मध्य प्रदेश में शनिवार-रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन के निर्देश हैं. इस दौरान छतरपुर में नीजा मॉल खुली थी. शिकायत पर पहुंची प्रशासन की टीम ने नौगांव रोड स्थित मॉल को किराना सामान की होम डिलीवरी की परमिशन दी थी. लेकिन मॉल का स्टाफ किराना सामान की दुकान से ही बेच रहा था. प्रशासन की टीम ने जांच की तो CCTV में सच्चाई सामने आई. कोरोना कर्फ्यू में धारा 188 उल्लंघन करने के मामले में मॉल को सील कर दिया गया.

यह भी पढ़ेंः- विवाद, हेकड़ी और तबादला: अब तक कुछ ऐसा करियर रहा है IAS रणबीर शर्मा का

यह भी पढ़ेंः- सफाई से धुलेंगे ट्रैफिक नियम तोड़ने के दाग ! मुक्तिधाम में मंत्री ने खुद को दी यह अनोखी सजा

WATCH LIVE TV