News in Brief

Parbatsar: परबतसर उपखंड क्षेत्र के गांव रुनिजा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में चार भामाशाह के द्वारा बनवाए जा रहे हॉल मयबरामदा के नींव मुहूर्त कार्यक्रम का आयोजन विद्यालय के खेल मैदान में हुआ. कार्यक्रम के प्रारंभ में कक्षा-कक्षों का निर्माण करवा रहे भामाशाह लिखमाराम किरड़ोलिया, भोलूराम काला, सुखाराम गुर्जर, दलपत सिंह रुणीजा के प्रतिनिधि का विधायक रामनिवास गावड़िया और जिला प्रमुख भागीरथ चौधरी के द्वारा माला और साफा पहनाकर सम्मानित किया गया. 

विधायक रामनिवास गावड़िया ने संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के मंदिर में दिया गया सहयोग हमेशा याद किया जाएगा और हम सबके लिए यह कार्य प्रेरणादायी है. विधायक ने रुणीजा गांव और विद्यालय विकास के प्रति प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए स्थानीय विद्यालय में एक हॉल मयबरामदा, रुणीजा गौशाला में टीन शेड और ट्यूबवेल की घोषणा की है. साथ ही विद्यालय की चारदीवारी हेतु शीघ्र ही निर्णय करने का आश्वासन दिया है. जिला प्रमुख भागीरथ चौधरी ने कहा कि सभी प्रकार के विकास कार्य केवल सरकारी योजनाओं से संभव नहीं है, इसके लिए भामाशाहों को भी आगे आने की आवश्यकता है. जिला प्रमुख ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय गोदारों की ढाणी में दो हॉल मय बरामदा, रुणीजा स्कूल में आधुनिक शौचालय बनाने की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें – PM Kisan Yojna: पीएम किसान सम्मान निधि पर केंद्र सरकार की राज्यों से अहम बैठक, लिया ये फैसला

सीबीईओ हुकमाराम लैगा ने कहा कि आज का दिन रुणीजा विद्यालय के लिए ऐतिहासिक है क्योंकि चार भामाशाहों के द्वारा 25 लाख की लागत से 4 कक्षा-कक्षों का निर्माण करवाया जा रहा है. सभी भामाशाहो का शिक्षा विभाग की तरफ से आभार व्यक्त किया गया. प्रधान प्रतिनिधि ओमप्रकाश मुंडवाड़िया ने विधायक महोदय के द्वारा खोखर से रुणीजा तक डामरीकरण सड़क स्वीकृति के लिए सभी ग्रामीणों की ओर से आभार व्यक्त किया. इस कार्यक्रम में शिक्षाविद् महेंद्र विक्रम सिंह और डॅा. मदन सिंह राठौड़ के द्वारा विद्यालय को 50 टेबल स्टूल देने की घोषणा की है. सरपंच प्रतिनिधि पोकरराम डारा ने आए हुए सभी अतिथियों का शाब्दिक स्वागत और आभार व्यक्त किया है. 

भामाशाह लिखमाराम किरड़ोलिया ने उपस्थित ग्रामवासियों से विद्यालय विकास में हेतु सहयोग करने का आह्वान किया है. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में परबतसर विधायक रामनिवास गावड़िया, अध्यक्षता कर रहे जिला प्रमुख नागौर भागीरथ चौधरी, विशिष्ट अतिथि के रूप में परबतसर प्रधान मीरा देवी मुंडवाड़िया, सीबीईओ हुकमाराम लेगा, प्रधान प्रतिनिधि ओमप्रकाश मुंडवाड़िया, सरपंच प्रतिनिधि पोकरराम डारा, महेंद्र विक्रम सिंह, डॉ. मदन सिंह राठौड़, शिक्षाविद उगमाराम बडारडा, गजेंद्र सिंह राठौड़ आदि उपस्थित रहे.

Reporter: Hanuman Tanwar

नागौर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं…

बाथरूम से ही विद्या बालन ने शेयर कर दिया बाथटब का ऐसा वीडियो, लोग बोले- ऊ ला ला

जोधपुर की बेटी सुहासिनी ने रचा इतिहास, केंद्रीय मंत्री पिता का सीना हुआ चौड़ा

किसान नेता रामपाल जाट का शेखावत पर निशाना, कहा- ERCP पर विवाद करें खत्म और PM मोदी का वादा करें पूरा