Rajasthan Latest News: राजस्थान (Rajasthan) में सियासी उठापटक जारी है. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के पर्यवेक्षक अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. दोनों कांग्रेस (Congress) नेता आलाकमान को दिल्ली पहुंचकर रिपोर्ट सौंपेंगे. इस बीच कांग्रेस नेता और राजस्थान के शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal) का बयान सामने आया है जो उन्होंने रविवार को गहलोत समर्थक विधायकों की बैठक में दिया था. शांति धारीवाल ने कांग्रेस आलाकमान को नसीहत देते हुए कहा था कि अशोक गहलोत को सीएम पद से हटाने से राजस्थान में पंजाब जैसी गलती रिपीट हो रही है. हम ऐसा नहीं होने देंगे. अशोक गहलोत के पास एक से ज्यादा पद नहीं है तो फिर उनको किस आधार पर हटाया जा रहा है.

रिपीट नहीं होगी पंजाब वाली गलती

कांग्रेस नेता शांति धारीवाल ने आगे कहा कि अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री के पद से हटाने से राजस्थान में पंजाब जैसी स्थिति पैदा हो जाएगी. पहले की गई गलती से कांग्रेस, पंजाब गंवा ही चुकी है. लेकिन राजस्थान में ऐसा नहीं होना चाहिए. हम संभल गए हैं, राजस्थान में पंजाब वाली गलती रिपीट नहीं होगी.

कांग्रेस पर्यवेक्षकों ने कही ये बात

बता दें कि राजस्थान कांग्रेस में संकट गहराने पर पार्टी आलाकमान की तरफ से भेजे गए दो पर्यवेक्षकों अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि जिन विधायकों ने अनुशासनहीनता दिखाई है, उन पर कार्रवाई होगी. गहलोत खेमे के विधायकों ने जिस तरह अनाधिकारिक तौर पर बैठक की, उसे ‘अनुशासनहीनता’ ही कहा जा सकता है.

गहलोत गुट के विधायकों की बैठक से पर्यवेक्षक नाराज

वहीं, कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने कहा कि अनाधिकारिक बैठक बुलाना अनुशासनहीनता है, हम देखेंगे कि इनके खिलाफ क्या कार्रवाई की जा सकती है. उन्होंने आगे कहा कि कोई नहीं जानता कि कितने विधायक थे और उनमें से कितनों ने इस्तीफा दे दिया है, लेकिन हम इन तथ्यों का मूल्यांकन बाद में करेंगे.

जान लें कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक को रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर बुलाया गया था, लेकिन बाद में उसको रद्द कर दिया गया था क्योंकि गहलोत गुट के 90 से अधिक कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा देने की धमकी दी थी और उनमें से नया सीएम चेहरा चुनने की मांग की थी.

(न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के इनपुट के साथ)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर