News in Brief

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Subhman Gill)  की फॉर्म को लेकर बड़ा बयान दिया है. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के मुताबिक उम्मीदों के ज्यादा दबाव के कारण शुभमन गिल की फॉर्म पर असर पड़ा है. बता दें कि लंबे समय से शुभमन गिल बेहद खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. 

खराब फॉर्म से जूझ रहे गिल

IPL 2021 में शुभमन गिल (Subhman Gill) लगातार फ्लॉप हो रहे थे. शुभमन गिल के बल्ले से मानों रन निकलना ही बंद हो गए. ऐसे में सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने शुभमन गिल का बचाव करते हुए कहा, ‘शुभमन गिल पर उम्मीदों का काफी दबाव आ गया है. इससे पहले वह अलग नजर आते थे. ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन के बाद शुभमन गिल पर उम्मीदें बढ़ गईं. यही कारण है कि शुभमन गिल की बल्लेबाजी पर उम्मीदों का दबाव भारी पड़ रहा है. शुभमन को दबाव में शांत रहने की जरूरत है.’

गावस्कर ने शुभमन गिल को दी सलाह 

सुनील गावस्कर ने कहा, ‘अभी वह सिर्फ 21 साल के हैं. कई बार असफलता मिलती है और उन्हें इससे सीखने की जरूरत है. शुभमन गिल को ओपनिंग करते हुए खुलकर खेलना चाहिए. अगर वह अपना नेचुरल खेल खेलते हैं, तो रन अपने आप बनेंगे.’ बता दें कि खराब फॉर्म के बावजूद शुभमन गिल वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में चुने गए हैं.