नई दिल्ली: एलन मस्क की कंपनी स्पेस एक्स (SpaceX) अगले साल स्पेस मिशन लॉन्च करने जा रही है और इसे DOGE-1 मिशन टू मून नाम दिया गया है. इसके लिए कंपनी ने क्रिप्टोकरेंसी डॉजकाइन के जरिए भुगतान लेना भी मंजूर कर दिया है. 

इस मिशन को लेकर एलन मस्क की ओर से एक ट्वीट किया गया, जिसमें लिखा कि स्पेस एक्स अगले साल सैटेलाइट DOGE-1 मिशन टू मून लॉन्च करेगी. इस मिशन के लिए क्रिप्टो डोज के जरिए भुगतान किया जा सकता है. स्पेस में पहली क्रिप्टो, स्पेस में पहली मीम.

कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट ने बयान में कहा कि यह मिशन क्रिप्टोकरेंसी को धरती की सीमाओं से बाहर लेकर जाएगा और ग्रहों के बीच कारोबार की नींव रखेगा. 

एलन मस्क लगातार बिटकॉइन की जगह डोजकॉइन को प्रमोट कर रहे हैं जिसके बाद यह क्रिप्टोकरेंसी लगातार चर्चा में हैं. इस डिजिटल करेंसी को लेकर बीते माह भी मस्क ने ट्वीट कर कहा था, मून पर डिजकॉइन.’

टेस्ला कंपनी के सीईओ मस्क के एक बयान के बाद डॉजकॉइन में भारी गिरावट आ गई थी. शनिवार को मस्क के बयान के बाद 24 घंटे में ही डोजकॉइन में 36 फीसदी की गिरावट देखी गई. हाल ही में डोजकॉइन 0.73 डॉलर के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा था लेकिन अब पिछले 24 घंटे में 36 फीसदी की गिरावट के साथ यह 0.46 डॉलर पर आ चुका है.