नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं और रोजाना 3.5 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. इसके अलावा देशभर के अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड की  किल्लत बनी हुई हैं. इस बीच बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने केंद्र सरकार को कोरोना के खिलाफ लड़ाई की कमान परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को सौंपने की सलाह दी है.

जरूरी कदम नहीं उठाने पर आएगी तीसरी लहर: स्वामी

सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने ट्वीट कर कहा, ‘भारत कोरोना वायरस महामारी से बचेगा, जैसे उसने इस्लामिक और ब्रिटिश घुसपैठियों का मुकाबला किया, वैसे ही कोरोना का मुकाबला भी कर लेगा. अगर हम जरूरी कदम ना उठाएं तो हमें एक और लहर का सामना करना पड़ सकता है, जो बच्चों को अपने निशाने पर लेगी. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को ऐसे में इस लड़ाई की जिम्मेदारी नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को देनी चाहिए. पीएमओ पर निर्भर रहना बेकार है.’

ये भी पढ़ें- चुनाव बाद बंगाल में कोरोना ने पसारे पैर, एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें; CM ने बुलाई बैठक

पहले ऑक्सीजन को लेकर उठाए थे सवाल

इससे पहले सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने ट्वीट कर ऑक्सीजन का मुद्दा उठाया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा था, ‘सरकार को यह कहना बंद कर देना चाहिए कि कितना ऑक्सीजन हमारे पास उपलब्ध है. बल्कि यह कहना चाहिए कि कितनी हमने सप्लाई की है और किन-किन अस्पतालों में इसे भेजी गई है. पिछले साल अक्टूबर में ही स्टैंडिंग कमेटी फॉर हेल्थ ने यह चेताया था कि ऑक्सीजन सिलेंडर और सप्लाई की भारी किल्लत है. सरकार ने उसकी कोई परवाह नहीं की.’

देशभर में 24 घंटे में 3.82 नए केस और 3780 मौतें

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में भारत में 3 लाख 82 हजार 315 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए है, जबकि इस दौरान 3780 लोगों की जान गई. इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 6 लाख 65 हजार 148 हो गई है, जबकि 2 लाख 26 हजार 188 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

देश में एक्टिव केस 34 लाख के पार

आंकड़ों के अनुसार, देशभर में अब तक कोविड-19 से 1 करोड़ 69 लाख 51 हजार 731 लोग ठीक हुए हैं. हालांकि पिछले कुछ दिनों में स्वस्थ होने की दर में गिरावट आई है और यह 82.03 प्रतिशत पहुंच गई है. इसके साथ ही एक्टिव मामले लगातार बढ़ रहे हैं और देशभर में 34 लाख 87 हजार 229 लोगों का इलाज चल रहा है, जो कुल संक्रमितों की संख्या का 16.87 फीसदी है.

लाइव टीवी