News in Brief

नई दिल्लीः हाल ही में चक्रवाती तूफान तौकते ने देश के विभिन्न राज्यों में भारी तबाही मचाई. इस आपदा से लोग उबरे भी नहीं हैं कि बंगाल की खाड़ी में एक और चक्रवाती तूफान का खतरा पैदा हो गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, बंगाल की खाड़ी के मध्य पूर्व में कम दाब बना हुआ है, जिससे एक गंभीर चक्रवाती तूफान का खतरा बना हुआ है. बताया जा रहा है कि यह तूफान पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटों पर असर दिखाएगा. 

जानिए कुछ अहम बातें-
इस चक्रवाती तूफान को यास नाम दिया गया है, जो कि ओमान द्वारा दिया गया था. इस तूफान का असर पश्चिम बंगाल और ओडिशा के साथ ही बांग्लादेश के तटों पर भी होगा. 

तूफान यास में 110 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. 24 मई से 26 मई के दौरान यह तूफान अपना असर दिखा सकता है. 

तूफान की आशंका में ओडिशा में 14 जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. 8 फूड रिलीफ टीम और 4 डाइविंग टीमों को स्टैंडबाई में रखा गया है. 

पश्चिम बंगाल के 11 जिलों में एनडीआरएफ की टीमें तैनात कर दी गई हैं. 

बता दें कि इससे पहले चक्रवाती तूफान तौकते ने देश के कई राज्यों में भारी तबाही मचाई थी. इस दौरान 45 लोगों की जान गई थी और भारी संख्या में नुकसान हुआ था. वहीं तौकते तूफान में ओएनजीसी का एक बार्ज भी डूब गया था, जिसमें उस पर तैनात 50 से अधिक लोग मारे गए हैं.