News in Brief

देहरादून: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन (UBTER) द्वारा आयोजित की जाने वाली स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा 2021 (ग्रुप सी) को स्थगित कर (Staff Nurse exam postponed) दिया गया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, लिखित परीक्षा 28 मई 2021 को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक देहरादून और हल्द्वानी के केंद्रों पर आयोजित होनी थी. ऐसे में मुख्यमंत्री ने कोविड की स्थिति में अभ्यर्थियों की सुरक्षा व सुविधा के लिए परीक्षा को प्रदेश के दो जनपदों की बजाय सभी जनपदों में आयोजित करने के निर्देश दिये हैं. 

कब होगी परीक्षा? (New Exam Date OF UBTER Staff Nurse 2021)
दरअसल, बोर्ड द्वारा इसकी व्यवस्था करने के लिए अतिरिक्त समय देने का अनुरोध करने पर मुख्यमंत्री ने परीक्षा को स्थगित कर मध्य जून तक आयोजित करने के निर्देश दिये हैं. सीएम ने कहा कि वर्तमान कोरोना संक्रमण की स्थिति में अभ्यर्थियों को आने-जाने में असुविधा न हो, आवास की परेशानी ना हो और एक साथ अधिक भीड़ न हो इसलिए यह परीक्षा सभी जनपदों में करायी जाए. इसके साथ ही यह भी निर्देश दिये कि सभी जनपदों में परीक्षा को लेकर तैयारी जल्द से जल्द पूरी कर ली जायें. 

ये भी पढ़ें- क्या आप भी होते हैं रेलवे स्टेशन, जंक्शन, टर्मिनल और सेंट्रल में कंफ्यूज? आसान भाषा में समझें यहां

इतने पदों पर होगी भर्ती (UBTER Staff Nurse Recruitment 2021)
आपको बता दें कि उत्तराखंड बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन इस रिक्रूटमेंट के जरिए 1238 रिक्त पदों पर भर्ती करेगा, जिनमें से 990 रिक्तियां महिला उम्मीदवारों के लिए और 248 पुरुष उम्मीदवारों के लिए विभिन्न श्रेणियों के तहत आरक्षित हैं.

ये भी पढ़ें- जानें ट्रेन के आखिरी डिब्बे पर क्यों बना होता है ‘X’ का निशान, क्या होता है LV का मतलब?

उत्तराखंड कोरोना अपडेट (Uttarakhand Corona Update)
सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में उत्तराखंड में 3627 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जबकि 70 व्यक्तियों की मौत हुई है. वर्तमान में प्रदेश में 63373 एक्टिव केस हैं. बीते 24 घंटे में देहरादून में 699 पॉजिटिव केस आए हैं. 

ये भी देखें- Viral Video: मस्त होकर बैठे थे बिल्ली और खरगोश, तभी कड़की बिजली फिर हुआ ये…

WATCH LIVE TV