लखनऊ: यूपी में कोरोना का कहर अभी थमा नहीं है. हालांकि, प्रदेश में कोविड केसेज में लगातार कमी आ रही है. साथ ही रिकवर मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है. बीते 24 घंटे में 21,331 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 29,709 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं. वहीं, प्रदेश में कल 2,14,977 टेस्ट किए गए. वर्तमान में एक्टिव मामलों की संख्या 2,25,271 है. 

इस नंबर पर कर सकते हैं संपर्क 
सोमवार को उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोविड से 278 लोगों की मौत हो गई है. इस दौरान उन्होंने बताया कि हमारी टीम गांव-गांव जाकर जांच कर रही है. इस संक्रमण से बचाव के लिए बार-बार अपने हाथ धोते रहें. सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करें और वैक्सीन जरूर लगवाएं. उन्होंने बताया कि किसी भी तरह की मदद के लिए  कोविड कमांड सेंटर के हेल्पलाइन नंबर 18001805145 पर संपर्क कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Indian Railways: इस रूट की कई ट्रेनें 30 जून तक रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

सक्रिय मामलों में कमी 
यूपी सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा कि प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या निरंतर कम हो रही है. अगर हम सावधान रहें, तो संक्रमण को नियंत्रित किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि पिछले 10 दिनों में यूपी में एक्टिव मामलों में 77 हजार की कमी आई है. साथ ही यूपी में अब तक 1 करोड़ से अधिक लोगों को कोविड की पहली डोज दी जा चुकी है. 

ये भी पढ़ें- अगर आपका भी स्मार्टफोन हो गया है चोरी, ना हों परेशान, घर बैठे ऐसे डिलीट करें पूरा डेटा

WATCH LIVE TV