नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया, ऐसे में सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर पहुंच गए हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के साथ घर पहुंच गए हैं. लेकिन वो इस फ्रीज वक्त में भी आराम नहीं कर रहे हैं. 

देश में जहां कोविड-19 के नए मामलों ने एक बार फिर अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. वहीं विराट (Virat Kohli) और अनुष्का (Anushka Sharma) अब लोगों की मदद करने के लिए सामने आए हैं और इस जंग को देश के साथ मिलकर लड़ रहे हैं.

कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए मैदान में उतरे विराट-अनुष्का

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में मदद के लिए दो करोड़ रुपये का दान किया है. उनका लक्ष्य सात करोड़ रुपये जुटाने का है. ये दोनों आम जनता से धन जुटाने वाली संस्था केटो के जरिये यह धनराशि इकट्ठा कर रहे हैं.

दरअसल उन्होंने अभियान केटो शुरू किया है. इसे सात दिन तक चलाया जाएगा. इससे जुटाई गयी धनराशि एसीटी ग्रांट्स नामक संस्था को दी जाएगी जो कि ऑक्सीजन और चिकित्सा से जुड़ी अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के क्षेत्र में काम करती है.

विराट-अनुष्का ने शुरू किया केटो अभियान

कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का (Anushka Sharma) ने जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि वे लोगों से धन जुटाने वाले मंच (क्राउडफंडिंग प्लेटफार्म) केटो के जरिए एक अभियान शुरू कर रहे हैं और उन्होंने अपनी तरह से दो करोड़ रुपये दान किये हैं’.

कोहली ने कहा, ‘हमारा देश इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहा है. हमारे देश को अभी हम सभी को एकजुट होने और अधिक से अधिक लोगों की जान बचाने की जरूरत है. मैं और अनुष्का पिछले एक साल से लोगों की पीड़ा देखकर आहत हैं’.

कोहली(Virat Kohli)  ने कहा कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने वायरस के खिलाफ जंग में अधिक से अधिक लोगों की मदद करने की कोशिश की है. उन्होंने कहा, ‘‘हम अधिक से अधिक लोगों की मदद करने की दिशा में काम कर रहे हैं. भारत को अभी हमारी सबसे अधिक सहायता की जरूरत है. हमने इस विश्वास के साथ धन जुटाने का बीड़ा उठाया है हम जरूरतमंद लोगों के लिए पर्याप्त धन जुटा सके. हमें विश्वास है कि लोग अपने देशवासियों की मदद के लिए आगे आएंगे. हम एकजुट हैं और हम इससे पार पाने में सफल रहेंगे’.

देशभर में 24 घंटे में 4.14 नए केस और 3915 मौतें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में भारत में 4 लाख 14 हजार 188 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए है, जबकि इस दौरान 3915 लोगों की जान गई. इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 14 लाख 91 हजार 598 हो गई है, जबकि 2 लाख 34 हजार 83 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.