News in Brief

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अपने तीसरे कार्यकाल के लिए आज (10 मई) मंत्रिमंडल का गठन करने जा रही है और उनके कुछ पुराने वफादारों के अलावा कुछ नए चेहरों के शपथ लेने की संभावना है. बता दें इससे पहले ममता बनर्जी ने 5 मई को लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं कुल 43 मंत्री

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के मंत्रिमंडल में राजनीतिक दिग्गजों के अलावा नए चेहरों को भी जगह दिया जा सकता है. सुबह 10.45 बजे राजभवन में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में 24 कैबिनेट और 19 राज्य मंत्रियों सहित कुल 43 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है.

अमित मित्रा को फिर मिल सकता है वित्त मंत्रालय

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मंत्रिस्तरीय विभागों का खुलासा नहीं किया, लेकिन पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि अमित मित्रा की वित्त मंत्री के रूप में वापसी की संभावना है. हालांकि हाल ही में संपन्न हुए राज्य के विधान सभा चुनाव में वह नहीं लड़े थे.

ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन पर GST हटाने से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का इनकार, 16 ट्वीट में दिया Mamata को जवाब

मंत्रिमंडल में इन नेताओं को मिल सकती है जगह

रिपोर्ट के अनुसार, अमित मित्रा के अलावा ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के कैबिनेट में पार्थ चटर्जी, जावेद खान और मलय घटक जैसे वरिष्ठ नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा अभिनेता बीरभा हांसदा और क्रिकेटर मनोज तिवारी को भी राज्य मंत्री बनाए जाने की संभावना है.

टीएमसी ने 213 सीटों दर्ज की थी जीत

बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधान सभा की 294 सीटों में से 292 सीटों पर 8 चरणों में मतदान हुए थे. 2 मई को मतगणना में तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 213 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के हिस्से में सिर्फ 77 सीटें आईं. वहीं लेफ्ट और अन्य को 1-1 सीट मिली है. दो सीटों पर उम्मीदवारों की मौत की वजह से चुनाव नहीं हुए थे और उन सीटों पर 16 मई को वोट डाले जाएंगे.

लाइव टीवी