News in Brief

लंदन: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल खेला जाएगा. फैंस टेस्ट के इस वर्ल्ड कप का ब्रेसबी से इंतजार कर रहे हैं. टीम इंडिया 2 जून को मुंबई से इंग्लैंड रवाना होगी, जिसके बाद वो वहां 10 दिनों के आइसोलेशन में रहेगी.

इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर बयान दिया है. 

जडेजा होंगे भारत के ‘एक्स-फैक्टर’: पनेसर 

मोंटी पनेसर (Monty Panesar) को लगता है कि जब भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल खेलेगी तब टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भारत के लिए ‘एक्स-फैक्टर’ साबित हो सकते हैं.

पनेसर ने कहा कि जहां बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए पिच कैसे तैयार करती है, वहीं इस अहम मुकाबले में स्पिनर भी अहम भूमिका निभाएंगे.

पनेसर ने कहा, ‘मेरे लिए रवींद्र जडेजा एक्स-फैक्टर होंगे. वह इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार फॉर्म में हैं. अगर भारत सिर्फ एक स्पिनर के साथ जाने का फैसला करता है, तो मैं स्पिन के रूप में (रविचंद्रन) अश्विन के बजाय जडेजा के साथ जाऊंगा. जडेजा का रक्षात्मक गेंदबाजी कौशल और बाएं हाथ का होने के नाते उन्हें एक एक तरह का एडवांटेज देता है.

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर जडेजा ने 131 रन बनाए और छह विकेट लिए.

18 जून से शुरू होगा घमासान

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथम्पटन में खेला जाएगा जबकि इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगी. दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त को लॉडर्स पर, तीसरा 25 से 29 अगस्त को लीड्स में, चौथा दो से छह सितंबर को ओवल पर और पांचवां 10 से 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जाएगा.