देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. कोविड के लगातार बढ़ते जा रहे संक्रमण के बीच निजी अस्पताल अभी भी सरकार को बेड की सही स्थिति नहीं बता रहे हैं. लगातार निर्देशों के बावजूद कोविड बेड की सही संख्या उपलब्ध नहीं करा रहे हैं. ऐसे में सचिव स्वास्थ्य (Secretary Health)ने ऐसे निजी अस्पतालों की औचक जांच के लिए हर जिले में दस्ते गठित करने के निर्देश दिए हैं.

दरवाजे पर पहुंची बारात तो दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव, फिर कुछ इस तरह रचाई गई शादी

टीम करेगी औचक निरीक्षण
प्रदेश में सभी कोविड अस्पतालों के निरीक्षण के लिए संबंधित क्षेत्र के नगर मजिस्ट्रेट या उप जिला मजिस्ट्रेट पुलिस अधीक्षक और मुख्य चिकित्सा अधिकारी के द्वारा नामित एक चिकित्सक की संयुक्त टीम का फ्लाइंग स्क्वायड बनाया गया है जो अस्पतालों में जाकर औचक निरीक्षण करेगा. 

पूरे राज्य में मंगलवार से एक हफ्ते के लिए कोविड कर्फ्यू लागू 
कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए सरकार ने अब पूरे राज्य में मंगलवार से एक हफ्ते के लिए कोविड कर्फ्यू लागू करने का ऐलान किया है. राज्य में शहर से लेकर गांवों की दुकानों पर यह कड़ाई से लागू होगा. इस दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़े कार्यालयों में 50 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति रहेंगे, जबकि अन्य दफ्तर पूरी तरह से बंद रहेंगे.

पीएम मोदी ने की सीएम रावत से बात
राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से बात कर प्रदेश में महामारी संबंधी स्थिति की जानकारी ली और राज्य को हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया.

 प्रख्यात पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा ऋषिकेश एम्स में भर्ती, कोरोना रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

WATCH LIVE TV