News in Brief

Ranchi: ताउते तूफान का विनाश थमा नहीं था कि एक अन्य चक्रवात ‘यास’ आज बंगाली की खाड़ी में टकराने वाला है. इसी वजह से पड़ोसी राज्य झारखंड में इस तूफान का काफी ज्यादा असर देखने को मिल रहा है.

इसे देखते हुए झारखंड राज्य में 25 मई यानी कल ही मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी किया गया है.आज (बुधवार) एक बार फिर से मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर तूफान से प्रभावित होने वाले कुछ जिलों के बारे में अपडेट दिया है.   

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, पश्चिमी सिंहभूम आदि जिलों में अगले दो से तीन घंटे में मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन के साथ वर्षा होने की संभावना है. इन जिलों में कुछ स्थान पर तेज हवा के साथ वज्रपात की भी संभावना है.

गौरतलब है कि मौसम विभाग (Meteorological Department) ने मंगलवार को ही सूचना देते हुए बताया था कि कल रात से ही चक्रवाती तूफान ‘यास’ का असर झारखंड के दक्षिणी पूर्वी जिले में देखने को मिलेगा. यहां भारी बारिश होने की संभावना जताई गई थी.

वहीं, आज (बुधवार 26 मई को) झारखंड के दक्षिणी जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है जो देखने को मिल रहा है. साथ ही इन जिलों में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चलने की बात कही गई है.

(इनपुट-मनीष)