News in Brief

Jaipur: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चुनावी नतीजे आने के बाद अब खूनी खेला शुरू हो गया है. चुनाव के नतीजों के बाद बंगाल के अलग-अलग इलाकों में हो रही हिंसा के विरोध में बुधवार को भारतीय जनता पार्टी देशभर में धरना-प्रदर्शन कर रही है. इसी कड़ी में राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (Rajasthan Bharatiya Janata Party) की ओर से प्रदेश कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त किया गया.

यह भी पढ़ें- Oxygen की कमी पड़ रही भारी, अस्थमा-न्यूरो मरीजों के लिए Ramlal Sharma ने की खास मांग

बंगाल में जब ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, तभी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) इस विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे थे. राजस्थान (Rajasthan) में भी जयपुर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय के बार भाजपा नेताओं ने धरना प्रदर्शन किया. 

यह भी पढ़ें– CM Ashok Gehlot आज करेंगे कैबिनेट बैठक, संपूर्ण लॉकडाउन सहित इन मुद्दों पर होगा मंथन

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) के नेतृत्व में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria) और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ संगठन महामंत्री चंद्रशेखर सांसद रामचरण बोहरा सहित अन्य नेता मौजूद रहे. 

बीजेपी नेताओं ने लगाए आरोप 
भाजपा नेताओं ने टीएमसी पर पश्चिमी बंगाल में चुनावी नतीजे सामने आने के बाद हिंसा फैलाने का आरोप लगाया. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेताओं और उनके समर्थकों के घरों, दुकानों पर हमला किया है, साथ ही अभी तक उनके कुछ कार्यकर्ताओं की हत्या भी की गई है. भाजपा नेताओं ने कहा कि चुनाव में जीत और हार होती रहती है लेकिन ऐसी घटनाएं लोकतंत्र को शर्मसार करती हैं. उन्होंने टीएसमी नेता ममता बनर्जी से पश्चिमी बंगाल में हिंसक घटनाओं को रोकने की मांग की है.

क्या बोले नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया 
दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने सभी दलों से आव्हान किया कि कोई भी राजनीतिक दल हो उन्हें इस हिंसा का विरोध करना चाहिए. लोकतंत्र में इस तरह की किसी भी सूरत में जायज नहीं है.  

क्या बोले उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ 
उधर उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि सत्ता में आए हुए लोग इसी तरह राजधर्म की बजाय गुंडा धर्म की पालना करेंगे तो लोकतंत्र बचेगा नहीं. यह प्रजातंत्र के मानदंडों और मापदंडों के खिलाफ है टीएमसी को इस हिंसा को रोकना चाहिए.

ममता बनर्जी गुंडों को सीधे-सीधे संरक्षण दे रही
वहीं, राजस्थान भाजपा के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि बंगाल में जो कुछ हो रहा है, उसकी जिम्मेदार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं. ममता बनर्जी गुंडों को सीधे-सीधे संरक्षण दे रही हैं. पूरा देश और भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता बंगाल के कार्यकर्ताओं के साथ है. मैं कार्यकर्ताओं से कहूंगा कि वह पूरी ताकत के साथ गुंडई के खिलाफ लड़ाई लड़ें.