News in Brief

नई दिल्ली: भारत की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने छोटी सी उम्र में क्रिकेट की दुनिया में काफी नाम कमाया है. आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2020 में उन्होंने अपने खेल के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को फाइनल में पहुंचाया था. 

‘द हंड्रेड’  का हिस्सा होंगी शेफाली

शेफाली वर्मा (Shafali Verma) अब ‘द हंड्रेड 2021’ (The Hundred 2021) टूर्नामेंट में बर्मिंघम फीनिक्स (Birmingham Phoenix) की तरफ से खेलने की तैयारी में हैं और वो इस साल के आखिर में महिला बिग बैश टी20 लीग (Women’s Big Bash League) में सिडनी फ्रेंचाइजी की ओर से भी खेल सकती हैं.
 

यह भी पढ़ें- पैट कमिंस जल्द बनेंगे पापा, गर्लफ्रेंड ने समंदर में फ्लॉन्ट किया बेबी बंप
 

इन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल

आईसीसी महिला टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में वर्ल्ड की नंबर वन बल्लेबाज 17 साल की शेफाली अपनी कप्तान हरमनप्रीत कौर, उप कप्तान स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्ज और दीप्ति शर्मा के बाद 100 गेंद के टूर्नामेंट से जुड़ने वाली 5वीं भारतीय महिला क्रिकेटर हैं.

इस फ्रेंचाइजी से होगा कॉन्ट्रैक्ट

बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘बर्मिंघम फ्रेंचाइजी ने शेफाली से संपर्क किया था और ये कॉन्ट्रैक्ट होने वाला है. वो टीम में न्यूजीलैंड (New Zealand) की सोफी डेवाइन (Sophie Devine) की जगह लेंगी.’वो महिला बिग बैश में खेलने के लिए सिडनी फ्रेंचाइजी के साथ भी बात कर रही हैं.’

 

21 जुलाई से ‘द हंड्रेड’

द हंड्रेड (The Hundred) टूर्नामेंट को पिछले साल कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था. इस साल यह टूर्नामेंट 21 जुलाई से खेला जाएगा और टूर्नामेंट का पहला मैच ओवल इनविंसिबल्स (Oval Invincibles) और मैनचेस्टर ओरिजिनल्स (Manchester Originals) के बीच होगा. 

इंटरनेशल क्रिकेट में कमाया है नाम

महिला बिग बैश लीग (Women’s Big Bash League) इस साल आखिर में होगी. ये शेफाली वर्मा (Shafali Verma) का पहला विदेशी टी20 टूर्नामेंट होगा. वो 22 इंटरनेशनल मैचों में 148.31 के स्ट्राइक रेट के साथ 617 रन बनाकर विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में उभरी हैं.