News in Brief

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Coronavirus Second Wave) का कहर जारी है. देश में लगातार चौथे दिन कोरोना के 4 लाख से अधिक नए मरीज सामने आए हैं. वहीं लगातार दूसरे दिन 4000 से ज्यादा कोरोना मरीजों की मौत हुई है. इसी बीच कई खिलाड़ी कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए बड़े-बड़े दान दे रहे हैं. इनमें कुछ विदेशी नाम भी शामिल हैं. ऐसे श्रीसंत (Sreesanth) सामने आए हैं और उन्होंने दान करने वालों को एक एक बड़ी सलाह दी है. 

श्रीसंत ने कह दी ये बड़ी बात

श्रीसंत (Sreesanth) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है. उस पोस्ट से उन्होंने डोनेशन देने वालों को एक बड़ी सलाह दी है.

श्रीसंत (Sreesanth) ने लिखा, ‘पीएम और सीएम फंड में डोनेशन देने से पहले अपने आस-पास नजरें घूमा लें और देखें कि कहीं आपके रिश्तेदार, दोस्त, नौकर आदि लोग, इस लड़ाई में आर्थिक रूप से कमजोर तो नहीं पड़ रहे हैं. सबसे पहले उन्हें मजबूत बनाओ. आप ही उन तक पहुँच सकते हो, सीएम और पीएम नहीं.

कई खिलाड़ी मदद के लिए आगे आए

बता दें कि कई खिलाफ कोरोना के खिलाफ इस जंग को जीतने में भारत सरकार की मदद कर रहे हैं. विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस और ब्रेट ली ने भी डोनेशन दिया.  उनके अलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी कुछ ऐसी घोषणा की सचिन तेंदुलकर ने भी एक करोड़ रुपये का डोनेशन दिया. 

विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने फंड जुटाने की प्रक्रिया शुरू की. इन दोनों दो करोड़ रुपये दान दिए. इसके अलावा शिखर धवन, जयदेव उनादकट, ऋषभ पंत, पठान ब्रदर्स, पांड्या ब्रदर्स आदि कई खिलाड़ी लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं.

भारत में कोरोना का कहर

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में 4,03,738 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. इसी दौरान 3,86,444 लोग कोरोना को हराकर ठीक भी हुए हैं. वहीं इसी दौरान देश में कोरोना की वजह से 4,092 लोगों की मौत हुई. देश में कुल कोरोना केस का आंकड़ा 2,22,96,414 हो गया है. वहीं अभी तक 1,83,17,404 लोग कोरोना को हरा कर सामान्य जिंदगी में लौट आए हैं. इस आंकड़े के साथ देश में कोरोना डेथ टोल की बात करें तो वो अब 2,42,362 पहुंच गया है.