Pakur: कोरोना की वजह से हर तरफ निराशा का माहौल छा गया है, लेकिन इसके बाद भी डॉक्टर लगातार लोगों में आशा की नई किरण भर रहे हैं. इसी कड़ी में राज्य के पाकुड़ में डॉक्टर ने ऐसा कारनामा किया कि सब लोग हैरान रह गए. इस दौरान सभी ने डॉक्टर्स का धन्यवाद किया. 

दरअसल, चिकित्सकों की टीम ने कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला का सफल ऑपरेशन कर जच्चा-बच्चा की जान बचा ली. पाकुड़ सदर अस्पताल के चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों ने मिलकर इस तरह का यह चौथी बार सफल ऑपरेशन किया है.  महिला साहिबगंज जिले में रहती है. पहले महिला को  साहिबगंज से रेफर कर दिया गया था. ऐसे में गंभीर हालात को देखते हुए सिविल सर्जन डॉ. रामदेव पासवान ने तुरंत महिला का इलाज शुरू कर दिया था. 

उन्होंने सफल ऑपरेशन के लिए के डॉक्टर्स की एक टीम बनाई थी. इस टीम में उन्होंने डॉ. शंकरलाल मुर्मू, डॉ. अमित कुमार, डॉ. डोमनिका मरांडी, नर्स उषा, प्रियंका तथा इंदु ठाकुर को शामिल किया था. डॉक्टर्स की टीम ने करीब एक घंटे तक चले इस ऑपरेशन में जच्चा व बच्चा को बचा लिया. वहीं सिविल सर्जन डॉ. रामदेव पासवान ने चिकित्सकों की टीम के प्रति आभार व्यक्त करते हुए बधाई दी है. 

ये भी पढ़ें- Ranchi: प्रशासन का दोहरा रवैया! कुछ दुकानदारों पर हो रही कार्रवाई तो कई खुलेआम तोड़ रहे 

वहीं इस करिश्मे के बाद अस्पताल में हर कोई खुश हैं. फिलहाल डॉक्टर्स जच्चा और बच्चा दोनों का ध्यान रख रहें है. ताकि उन्हें इस महामारी के दौरान किसी भी तरह कोई भी दिक्कत न हो.

(इनपुट: सोहन)